डिस्कवर मधुमक्खी पालन | मधुमक्खी पालन करना हुआ आसान! एक शुरुआती मधुमक्खी पालन गाइड।

डिस्कवर मधुमक्खी पालन |  मधुमक्खी पालन करना हुआ आसान!  एक शुरुआती मधुमक्खी पालन गाइड।

Product Name: डिस्कवर मधुमक्खी पालन | मधुमक्खी पालन करना हुआ आसान! एक शुरुआती मधुमक्खी पालन गाइड।

Keto Slim Ad


Reward Dollar Program


Click here to get डिस्कवर मधुमक्खी पालन | मधुमक्खी पालन करना हुआ आसान! एक शुरुआती मधुमक्खी पालन गाइड।
at discounted price while it’s still available…

डिस्कवर मधुमक्खी पालन | मधुमक्खी पालन करना हुआ आसान! एक शुरुआती मधुमक्खी पालन गाइड।

All orders are protected by SSL encryption – the highest industry standard for online security from trusted vendors.

डिस्कवर मधुमक्खी पालन | मधुमक्खी पालन करना हुआ आसान! एक शुरुआती मधुमक्खी पालन गाइड।
is backed with a 60 Day No Questions Asked Money Back Guarantee. If within the first 60 days of receipt you are not satisfied with Wake Up Lean™, you can request a refund by sending an email to the address given inside the product and we will immediately refund your entire purchase price, with no questions asked.

Description:

प्रेषक: निक विंटर्स बीकीपर, बी हाइव बिल्डर

दिनांक: वार दिन = नई तिथि (); var कार्यदिवस = नया ऐरे (7); काम करने के दिन[0] = “रविवार”; काम करने के दिन[1] = “सोमवार”; काम करने के दिन[2] = “मंगलवार”; काम करने के दिन[3] = “बुधवार”; काम करने के दिन[4] = “गुरुवार”; काम करने के दिन[5] = “शुक्रवार”; काम करने के दिन[6] = “शनिवार”; दस्तावेज़.लिखें (कार्यदिवस[day.getDay()]); , वार तिथि = नई तिथि (); var महीना = नया ऐरे (7); महीना[0] = “जनवरी”; महीना[1] = “फरवरी”; महीना[2] = “मार्च”; महीना[3] = “अप्रैल”; महीना[4] = “मई”; महीना[5] = “जून”; महीना[6] = “जुलाई”; महीना[7] = “अगस्त”; महीना[8] = “सितंबर”; महीना[9] = “अक्टूबर”; महीना[10] = “नवंबर”; महीना[11] = “दिसंबर”; वर्ष वर्ष = दिनांक.getYear (); अगर (वर्ष

प्रिय पिछवाड़े मधुमक्खी पालक,

कल्पना कीजिए कि आप अपने डेक पर बैठे हैं और गर्मी की दोपहर में धूप का आनंद ले रहे हैं। आप अपने बगीचे में अपने टमाटर के पौधों के लाल और हरे रंग को देख सकते हैं।

आप अपने फूलों के इत्र को डेक से दूर फूलों की क्यारियों में सूंघ सकते हैं। और आप अपने बगीचे के छत्ते में मधुमक्खियों की भनभनाहट और गुनगुनाहट सुन सकते हैं।

जैसा कि आप देखते हैं, आप अपनी मधुमक्खियों को एक फूल से दूसरे फूल पर उड़ते हुए, अमृत इकट्ठा करते हुए और अपने बगीचे और पिछवाड़े को परागित करते हुए देखते हैं।

आप देखते हैं कि वे अमृत को छत्ते में वापस ले जाते हैं जहाँ वे आपके और आपके परिवार के साथ साझा करने के लिए शहद बना रहे हैं।

आप उन्हें अपने छत्ते के प्रवेश द्वार पर पंखा झलते और नाचते हुए, धूप सेंकते हुए और अपने यार्ड और बगीचे में फूलों और पौधों से अच्छे भोजन का आनंद लेते हुए देखते हैं।

आप अपना हाइव टूल निकालते हैं और एक फ्रेम से कुछ प्रोपोलिस निकालते हैं, इसे अपने मुंह में डालें और चबाना शुरू करें। यह अब तक का सबसे मीठा गोंद है जिसे आपने चखा है। हवा में शहद की महक, यह रोजमर्रा की जिंदगी के बोझ को अलग करने और अपनी मधुमक्खियों की देखभाल करने का समय है।

मेरे दादाजी एक मधुमक्खी पालक थे, लेकिन दुर्भाग्य से मैं उनके किसी भी रहस्य को जानने से पहले ही चल बसा। आपकी तरह मुझे भी किताबों और अनुभव से सीखना पड़ा है। चाहे आपका लक्ष्य पिछवाड़े मधुमक्खी पालक बनना हो या अंततः एक व्यावसायिक मधुमक्खी पालन संचालन विकसित करना हो, यह ई-पुस्तक आपको सफलतापूर्वक शहद का उत्पादन करने और अपने छत्तों को बढ़ाने के लिए आवश्यक ज्ञान की नींव देगी।

सच्चाई यह है कि यदि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं तो अपना खुद का शहद बनाना अविश्वसनीय रूप से फायदेमंद है – और लाभदायक है! शौकिया तौर पर आप मधुमक्खी पालन के बारे में दो सबसे अच्छी चीजों का आनंद लेंगे; रोज़मर्रा की ज़िंदगी से बचने के लिए कुछ ऐसा करना जिसमें आप आनंद लेते हैं, और एक बहुत ही अनोखा उपहार बनाना जो आप दोस्तों और परिवार को दे सकते हैं। ऐसा अद्भुत मीठा, पौष्टिक आनंद पैदा करने में आपके कौशल से कौन प्रभावित नहीं होगा? (और हाँ! शहद बहुत पौष्टिक होता है!)

धन्यवाद! एक उत्साही माली के रूप में मुझे अपने बगीचे की मदद करने के लिए मधुमक्खियों का उपयोग करने में सबसे अधिक दिलचस्पी थी और, वाह, क्या अंतर है, मेरा वनस्पति उद्यान पहले से बेहतर कर रहा है और मेरे फूलों के बिस्तर शानदार दिख रहे हैं! मुझे विशेष रूप से स्टिंग पर अध्याय पसंद आया, प्याज की चाल ने बहुत अच्छा काम किया!

सैंड्रा, पीए | आजीवन सदस्य

क्या आप केवल एक शौक से अधिक विकसित करने में रुचि रखते हैं, शायद कुछ ऐसा जो थोड़ा अतिरिक्त जेब परिवर्तन अर्जित करेगा? साइडलाइनिंग आपको लाभ के लिए बेचने के लिए पर्याप्त शहद का उत्पादन करने की अनुमति देता है, जिससे आपकी आय में वृद्धि होती है। वाणिज्यिक मधुमक्खी पालकों के पास आय के प्राथमिक स्रोत के रूप में मधुमक्खी पालन और मधुमक्खी पालन से संबंधित उत्पादों को बेचने का बड़ा कार्य है। (उदाहरण के लिए, वे अन्य मधुमक्खी पालकों की आपूर्ति के लिए मधुमक्खी रानी और मधुमक्खियों को पालने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।)

नौसिखिए मधुमक्खी पालक द्वारा पूछे गए सबसे अधिक पूछे जाने वाले प्रश्न को संबोधित करते हुए शुरुआत करते हैं। “क्या मुझे डंक मार दिया जाएगा”। अगर मेरे पास हर बार निकल होता तो मैंने यह सुना! उत्तर है; यदि आप मधुमक्खी पालन 101 में उल्लिखित सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन करते हैं और उचित कपड़े पहनते हैं तो आप डंक मारने की चिंता के बिना इस बहुत ही फायदेमंद शौक का आनंद ले सकते हैं।

मधुमक्खी पालन 101 में मधुमक्खी के डंक और एलर्जी को कवर किया जाता है, हालांकि डंक मारना मधुमक्खी पालन का सामान्य हिस्सा नहीं है, यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में हर मधुमक्खी पालक को पता होना चाहिए। यहाँ आपके लिए कुछ सामान्य ज्ञान है: क्या आप जानते हैं कि कुछ मधुमक्खी पालक गठिया के इलाज के लिए जानबूझ कर डंक मारते हैं? यह सच है!

एक सफल मधुमक्खी पालक बनने के लिए आपको जो कुछ भी जानने की आवश्यकता है, वह इन ई-पुस्तकों में है, आइए इसे तोड़ दें और एक-एक करके उन पर नज़र डालें।

एक व्यापक शुरुआती मधुमक्खी पालन पाठ्यक्रम जिसमें वह सब कुछ शामिल है जो आपको अपना खुद का मधुमक्खी पालन शुरू करने के बारे में जानने की जरूरत है। आपके पास कई प्रश्न होंगे, यह मार्गदर्शिका आपको ज्ञान की नींव देने के लिए विकसित की गई थी जो प्रत्येक मधुमक्खी पालक को अपने छत्तों को सफलतापूर्वक बनाए रखने के लिए आवश्यक है!

हमें एक समस्या हो रही थी (हमने सोचा) और निश्चित नहीं थे कि क्या किया जाए इसलिए हमने आपको ईमेल कर दिया। यह पता चला कि कोई समस्या नहीं थी, किसे पता था कि मधुमक्खियां छत्ते के सामने इस तरह भीड़ लगा देंगी!

किम, एफएल | आजीवन सदस्य

आप यहां जो ऑर्डर कर रहे हैं वह एक इलेक्ट्रॉनिक किताब है। आपके आदेश के बाद, आप एक ऐसे पृष्ठ पर पहुंचेंगे जहां आप इस पुस्तक को तुरंत पीडीएफ रूप में डाउनलोड कर सकते हैं, भले ही वह रात के 2:30 बजे ही क्यों न हो।

अगर किसी भी कारण से आप इस उत्पाद से संतुष्ट नहीं हैं, तो मैं खरीदारी की तारीख के 60 दिनों तक आपके पैसे वापस कर दूंगा।

• जैविक रूप से बगीचा क्यों • मिट्टी तैयार करना • घर के अंदर बीज डालना शुरू करना • रासायनिक मुक्त उपचार • कीटों को नियंत्रित करना • और भी बहुत कुछ

मधुमक्खी पालन 101 के लिए उत्तम साथी ई-पुस्तक! रासायनिक मुक्त जैविक उद्यान के लिए टिप्स और ट्रिक्स से भरा हुआ। कीट और खरपतवार नियंत्रण के लिए व्यंजनों के साथ पूरा करें, आपके शहद का स्वाद बेहतर होगा और आपकी सब्जियां स्वास्थ्यवर्धक होंगी। ऑर्गेनिक जाना इतना आसान कभी नहीं रहा!

• अपना हनी रूम सेट करना • व्यापार के उपकरण सीखें • कट कॉम्ब हनी बनाएं • मैनुअल एक्सट्रैक्शन • स्वचालित एक्सट्रैक्टर्स • और भी बहुत कुछ

कंघी से अपना शहद निकालने के लिए आवश्यक सभी जानकारी। अपने दोस्तों और परिवार के चेहरों पर उस समय की कल्पना करें जब आप उन्हें अपने शहद का पहला जार देते हैं!

• एंटी वायरल • एंटी बैक्टीरियल • एंटी फंगल • लाभकारी एंटीऑक्सीडेंट • घाव भरने • और भी बहुत कुछ

अपने एथलेटिक प्रदर्शन को बढ़ावा दें और अपने कोलेस्ट्रॉल को कम करें। शहद में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो आपको कुछ कैंसर होने की संभावना को भी कम कर सकते हैं। शहद के फायदे अद्भुत हैं!

बस एक त्वरित धन्यवाद, हमने वास्तव में ईपुस्तकों का आनंद लिया। मैं और मेरी पत्नी दोनों लंबे समय तक काम करते हैं और तनाव का स्तर बहुत अधिक हो सकता है। हम कुछ आराम की तलाश में थे जो हम एक साथ कर सकें और मधुमक्खी पालन का फैसला किया। हमने एक स्थानीय मधुमक्खी पालक से 2 नक्स खरीदे और वे तेजी से बढ़े! आपकी सभी मदद का धन्यवाद!

केनी, एनवाई | आजीवन सदस्य

इस कोर्स का उद्देश्य आपके मधुमक्खी पालन उद्यम को सीखने की अवस्था से आगे बढ़ाना है और आपको सफलता की ओर तेजी से ले जाना है! यह आपका हाथ पकड़कर मधुमक्खी पालन के हर चरण में आपका मार्गदर्शन करता है, आपको वह करने के लिए आवश्यक ज्ञान की नींव से लैस करता है, जो आप हमेशा से चाहते थे: मधुमक्खी पालन! मुझे पूरा विश्वास है कि यह ई-पुस्तक आपको अपना खुद का मधुमक्खी पालन व्यवसाय शुरू करने, विकसित करने और चलाने के लिए आवश्यक सभी जानकारी (और अधिक!) प्रदान करेगी, इसलिए मैंने आपके लिए सभी जोखिमों को दूर करने का निर्णय लिया है! इसे पढ़ने के लिए आपके पास पूरे 60 दिनों का समय है, अपने घर में आराम से, अपने खाली समय में, और यदि मधुमक्खी पालन शुरू करने के लिए आवश्यक प्रासंगिक जानकारी में आपको कमी महसूस होती है, तो बस मुझे बताएं और आपको आपका 100% पैसा वापस कर दिया जाएगा!

आप सबसे अच्छे अवसर के पात्र हैं, अपने आप को छोटा मत बदलिए! अगर आपने हमेशा अपना खुद का शहद बनाने का सपना देखा है, तो आज मधुमक्खी पालक बनें!

जब आप मधुमक्खी पालन 101 – एक शुरुआती मार्गदर्शिका डाउनलोड करते हैं तो आपको प्राप्त होगा:

मधुमक्खी पालन 101 को पूरे 2 महीने तक करके देखें। यदि आप उन 60 दिनों के भीतर किसी भी तरह से संतुष्ट नहीं हैं, तो बस मुझे बताएं। मैं आपको अपने पैसे से पूरा रिफंड भेजूंगा, कोई सवाल नहीं पूछा जाएगा।

देने का जोखिम 100% मुझ पर है।

मधुमक्खी पालन में आपकी रुचि के लिए बधाई!

साभार, निक विंटर्स बीकीपर, बीहाइव बिल्डर

पीएस मेरी गारंटी मत भूलना! आप उत्पाद खरीद लेंगे और इसे सेकंड के भीतर डाउनलोड कर लेंगे। आपके द्वारा रिपोर्ट को पलटने के बाद… यदि आप पहले 10 मिनट के भीतर निर्णय लेते हैं कि यह आपके लिए नहीं हो सकता है, तो मुझसे संपर्क करें और मैं अपने पेपैल या क्लिकबैंक खाते में लॉग इन करूंगा और आपको अपने पैसे से पूर्ण धनवापसी भेजूंगा। आप यह तय करने के लिए पूरा दिन या पूरा सप्ताह भी खर्च कर सकते हैं कि क्या आप अपना पैसा वापस चाहते हैं… यदि आप चाहें तो पूरे 2 महीने भी!

कॉपीराइट ©

डिस्कवर बीकीपिंग डॉट कॉम • फोर्ट कॉलिन्स, कोलोराडो 80526 उत्पाद समर्थन: [email protected] • फोन: 970-460-6568 आदेश समर्थन के लिए, कृपया यहां क्लिकबैंक से संपर्क करें

Meso Sculptus Ad


Free Shipping Over $150


Click here to get डिस्कवर मधुमक्खी पालन | मधुमक्खी पालन करना हुआ आसान! एक शुरुआती मधुमक्खी पालन गाइड।
at discounted price while it’s still available…

All orders are protected by SSL encryption – the highest industry standard for online security from trusted vendors.

डिस्कवर मधुमक्खी पालन | मधुमक्खी पालन करना हुआ आसान! एक शुरुआती मधुमक्खी पालन गाइड।
is backed with a 60 Day No Questions Asked Money Back Guarantee. If within the first 60 days of receipt you are not satisfied with Wake Up Lean™, you can request a refund by sending an email to the address given inside the product and we will immediately refund your entire purchase price, with no questions asked.

Originally posted 2022-12-02 03:28:06.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *